• July 27, 2024

अब अवैध खनन पर लगेगी लगाम, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने दिए सख्त निर्देश

 अब अवैध खनन पर लगेगी लगाम, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने दिए सख्त निर्देश
Sharing Is Caring:

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष व पौड़ी जिले से कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी ने मंगलवार को कोटद्वार में अपने निजी आवास पर स्थानीय एवं पुलिस प्रशासन, वन विभाग, सिंचाई विभाग, पेयजल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान बैठक में ऋतु खंडूड़ी ने पुलिस प्रशासन व स्थानीय प्रशासन सहित वन विभाग को नदियों पर सभी प्रकार के खनन को रोकने के सख्त निर्देश दिए.

ऋतु खंडूड़ी ने साफ सख्त लफ्जों में कहा कि यदि अवैध खनन करते हुए कोई भी व्यक्ति पकड़ा जाता है या विभागीय कर्मियों की संलिप्तता अवैध खनन में पाई जाती है या फिर कर्मियों द्वारा खनन माफियाओं से मिलीभगत पाई जाती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, अवैध खनन के कारण नदियों के ऊपर बने पुल भी खतरे की जद में आ जाते हैं. इसका सबसे ज्यादा असर मॉनसून के दौरान देखने को मिलता है. हाल ही में नींबूचौड़ के पास बना सुखरौ पुल भी अवैध खनन की भेंट चढ़ गया था. बारिश के कारण अचानक पुल के पांच नंबर पिलर के नीचे कटाव हो गया. जिससे पुल का पिलर धंस गया था. आनन-फानन में रात को ही लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी मशीनें लगाकर नदी के बहाव को दूसरी ओर मोड़ा था. इस दौरान कोटद्वार सुखरौ पुल के पिलर टूटने से किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसके लिए पुलिस ने पुल से यातायात रोक दिया था.

Sharing Is Caring:

Admin

https://nirmanshalatimes.com/

A short bio about the author can be here....

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *