• July 27, 2024

भारी बारिश ने मचाई तबाही, प्रदेशभर में 274 सड़कें सहित 17 स्टेट हाईवे बंद

 भारी बारिश ने मचाई तबाही, प्रदेशभर में 274 सड़कें सहित 17 स्टेट हाईवे बंद
Sharing Is Caring:

उत्तराखंड में भारी बारिश से बंद हुईं सड़कों को खोलने में भारी कठिनाई आ रही है। जानकारी के अनुसार, चारधाम रूट सहित प्रदेशभर में 274 सड़कें बंद चल रही हैं। इन सड़कों को खोलने के लिए राज्य में 300 के करीब जेसीबी मशीनों को तैनात किया गया है लेकिन अभी तक इन्हें नहीं खोला जा सका है।

रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को राज्य में 318 सड़कें बंद थी। 91 सड़कें रविवार को बंद हुई। जिसके बाद कुल बंद सड़कों का आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया था। लेकिन रविवार को विभाग की ओर से 136 सड़कों को खोल दिया गया जिससे अब बंद सड़कों की संख्या 274 रह गई है।

राज्य में प्रमुख रूप से 17 स्टेट हाईवे बंद चल रहे हैं। लोनिवि के एचओडी अयाज अहमद ने बताया कि बंद सड़कों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। चिंता की बात है कि खराब मौसम की वजह से प्रशासन को बंद सड़कें खोलने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। बंद संड़कों की वजह से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं।

टिहरी जिले में एक राजमार्ग, 4 स्टेट हाईवे, एक मुख्य मार्ग और 30 ग्रामीण सड़कों सहित कुल 36 सड़कें बंद हैं। बीते चौबीस घंटों में जनपद में औसत बारिश शून्य रही है। धनोल्टी व नरेंद्रनगर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति अभी भी बाधित चल रही है। जबकि प्रतापनगर, मदन नेगी, नरेंद्रनगर व धनोल्टी तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को पानी की परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Sharing Is Caring:

Admin

https://nirmanshalatimes.com/

A short bio about the author can be here....

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *