• July 27, 2024

देहरादून स्मार्ट सिटी के तहत भगवा रंग में रंगेगा पलटन बाजार

 देहरादून स्मार्ट सिटी के तहत भगवा रंग में रंगेगा पलटन बाजार
Sharing Is Caring:

राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी के काम यूं तो पहले ही विवादों में रहते हैं, लेकिन अब इस प्रोजेक्ट पर भगवा रंग से जुड़ा एक नया विवाद शुरू हो गया है. दरअसल, राजधानी का सबसे पुराना पलटन बाजार अब भगवा रंग से रंगने वाला है. केंद्र की महत्वकांशी योजना के नाम पर इस खास रंग को विशेष पहचान से जोड़कर विवाद की वजह बनाया गया है.

राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के जरिए व्यवस्थित बनाने की कोशिश की जा रही है. इसमें दून का सबसे पुराना और बड़ा पलटन बाजार भी शामिल है, जहां हर दिन सैकड़ों लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए पहुंचते हैं. यूं तो अब तक यह परियोजना काम की सुस्त गति को लेकर दून वासियों के लिए नासूर बनी रही है, लेकिन अब प्रोजेक्ट पर नया विवाद सिर उठाने लगा है.दरअसल, यह नया विवाद पलटन बाजार को उस खास रंग रूप देने से जुड़ा है.

जिसमें व्यापारियों की दुकानों पर लगने वाले छज्जे और नेम प्लेट को भगवा किया जाएगा. हाल ही में व्यापारियों के साथ नगर निगम की बातचीत के दौरान यह निर्णय लिया गया था कि दुकानों के आगे नेम प्लेट को ऑरेंज कलर दिया जाएगा. जिस पर सफेद रंग से व्यापारी का नाम दर्ज होगा. यही नहीं, हर दुकान के ऊपर छज्जा भी इसी ऑरेंज कलर से रंगा जाएगा. जाहिर है ऑरेंज कलर का नाम आते ही एक खास शब्द भगवा का भी जिक्र होने लगा है.

Sharing Is Caring:

Admin

https://nirmanshalatimes.com/

A short bio about the author can be here....

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *