• July 27, 2024

अल्मोड़ा के खुमाड़ गांव पहुंचे सीएम धामी, स्वतंत्रता सेनानियों को किया नमन

 अल्मोड़ा के खुमाड़ गांव पहुंचे सीएम धामी, स्वतंत्रता सेनानियों को किया नमन
Sharing Is Caring:

सल्ट क्षेत्र के लगभग सभी गांवों से आजादी के आंदोलन की अलख जगी थी. लेकिन खुमाड़ गांव में चार सेनानियों की शहादत ने सल्ट को अमर कर दिया है. इसी क्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा के खुमाड़ गांव पहुंचकर शहीद स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत को नमन किया. इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि खुमाड़ अल्मोड़ा के उन महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करता हूं, जिन्होंने देश की आज़ादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी. मैं स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह जीना को भी नमन करता हूं, जिन्होंने इस क्षेत्र को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है.

ये क्षेत्र आंदोलन के लिए जाना जाता है. अल्मोड़ा में शिक्षक रहते हुए पुरुषोत्तम उपाध्याय एवं लक्ष्मण सिंह अधिकारी ने देश के लिए बड़ा योगदान दिया. उनके इस योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. सीएम धामी ने आगे कहा कि उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए हमने विकल्प रहित संकल्प लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात को केदारनाथ में कह चुके हैं कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा.इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि इस वर्ष चारधाम यात्रा और कांवड यात्रा में भी रिकॉर्ड तोड़ यात्री आए हैं. गढ़वाल क्षेत्र में चारधाम को संवारने का काम चल रहा है. कुमाऊं क्षेत्र में मानस खंड माला मिशन के तहत हम मंदिरों का पुनरोद्धार कर रहे हैं.

Sharing Is Caring:

Admin

https://nirmanshalatimes.com/

A short bio about the author can be here....

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *